खेल

एलिस्टेयर कुक का मानना-जो रूट में सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड तोड़ने की क्षमता – Utkal Mail

दुबई। इंग्लैंड के पूर्व कप्तान एलिस्टेयर कुक का मानना ​​है कि जो रूट अपनी भूख और अविश्वसनीय प्रतिभा की बदौलत टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले महान खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर को पीछे छोड़ सकते हैं। तैंतीस साल के रूट के नाम फिलहाल 12,716 टेस्ट रन हैं और वह भारतीय दिग्गज तेंदुलकर (15,921) से 3205 रन पीछे हैं। रूट फिलहाल सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों की सूची में पांचवें स्थान पर हैं। उनसे आगे राहुल द्रविड़ (13,288), जाक कैलिस (13,289) और रिकी पोंटिंग (13,378) और तेंदुलकर हैं। 

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने कुक के हवाले से कहा, मुझे लगता है कि जो रूट निश्चित रूप से इंग्लैंड टीम के लिए एक ऐसा रिकॉर्ड बना सकते हैं जिसे तोड़ना बहुत मुश्किल होगा। लेकिन कुछ भी हो सकता है। उन्होंने कहा, मुझे उम्मीद है कि अगर वह 16,000 टेस्ट रन बनाने वाला पहला व्यक्ति नहीं बन पाते तो इससे काफी करीब पहुंच सकते हैं। यह शानदार उपलब्धि होगी। रूट ने इस महीने की शुरुआत में पाकिस्तान के खिलाफ मुल्तान टेस्ट के दौरान लंबे प्रारूप में इंग्लैंड के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी के तौर पर कुक को पीछे छोड़ दिया था। रूट की इस उपलब्धि के बाद 39 वर्षीय कुक ने उन्हें इस बड़ी उपलब्धि पर बधाई देने के लिए फोन किया। 

कुक ने कहा, मैंने उस पल को देखा, फिर दिन का खेल खत्म होने के बाद मैंने उन्हें फोन किया। मुझे लिखित संदेश में लिखने के लिए सही शब्द नहीं सूझ रहे थे। उन्होंने कहा, इसलिए मैंने सोचा कि मैं उन्हें फोन करूंगा और देखूंगा कि वे क्या कर रहे हैं। सुनिश्चित करूंगा कि उनके हाथ में बीयर हो, जो मुझे लगता है कि उनके हाथ में थी। पिछले चार वर्षों में रूट ने शानदार प्रदर्शन किया है और इस दौरान अपने 35 टेस्ट शतकों में से आधे से ज्यादा शतक बनाए हैं। इस दौरान उनका औसत 60 के करीब है। कुक का मानना ​​है कि वह वर्तमान में दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं और न्यूजीलैंड के केन विलियमसन उनकी बराबरी के करीब हैं। 

ये भी पढ़ें : FIH ने कहा-ग्लासगो राष्ट्रमंडल खेलों में हॉकी का नहीं होना निराशाजनक, लेकिन यह एकमात्र अपवाद 


Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button