विदेश

जॉर्जिया हाईस्कूल गोलीबारी में खुलासा, पिता ने बेटे को गिफ्ट में दी थी बंदूक…हत्या का मामला दर्ज – Utkal Mail

विंडर (अमेरिका)। जॉर्जिया हाई स्कूल में गोलीबारी करने वाले छात्र के पिता को हत्या के आरोप सहित विभिन्न मामलों में गिरफ्तार किया गया है। छात्र की गोलीबारी में चार लोगों की मौत हो गई थी और नौ अन्य घायल हुए थे। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। जॉर्जिया जांच ब्यूरो (जीबीआई) ने बृहस्पतिवार को सोशल मीडिया पर एक पोस्ट में बताया कि आरोपी कोल्ट ग्रे के पिता कॉलिन ग्रे (54) पर हत्या और बच्चों के प्रति क्रूरता का आरोप लगाया गया है। 

जीबीआई के निदेशक क्रिस होजी ने शाम को संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘‘ये आरोप इसलिए लगाए गए हैं क्योंकि ग्रे ने सबकुछ जानते हुए भी अपने बेटे को हथियार रखने की अनुमति दी।’’ होजी ने कहा, ‘‘उनके खिलाफ लगाए गए आरोप सीधे तौर पर उनके बेटे की गतिविधियों और उसे हथियार रखने की अनुमति देने से जुड़े हैं।’’ इन आरोपों के लिए दोषी को 10 से 30 साल की सजा हो सकती है जबकि हत्या के इन मामलों में न्यूनतम उम्रकैद की सजा हो सकती है। अधिकारियों ने अटलांटा के बाहरी इलाके में स्थित अपालाची हाई स्कूल में गोलीबारी करने वाले 14 वर्षीय कोल्ट ग्रे के खिलाफ एक वयस्क के समान ही हत्या का मामला दर्ज किया है। 

पिछले साल स्कूल में गोलीबारी की ऑनलाइन धमकी मिलने के मामले में भी किशोर से पूछताछ की गई, जिसमें उसने ऐसी किसी तरह की धमकी देने से इनकार किया। जैकसन काउंटी से शेरिफ कार्यालय के जांच अधिकारियों ने जब पिछले साल ग्रे से पूछताछ की थी तब उसके पिता ने कहा था कि ग्रे अपने माता-पिता के अलग होने के कारण काफी सदमे में है और अक्सर स्कूल में उसका मजाक उड़ाया जाता था।

शेरिफ कार्यालय से मिली रिपोर्ट में कोलिन ग्रे ने कहा, ‘‘वह जानता था कि इन हथियार से क्या किया जा सकता है, उनका इस्तेमाल कैसे होता है तथा हथियारों को क्यों इस्तेमाल नहीं करना चाहिए।’’ बृहस्पतिवार को स्कूल में कक्षाएं बंद रहीं, हालांकि कुछ लोग मृतकों को श्रद्धांजलि देने के वहां पहुंचे थे। 

ये भी पढ़ें : जर्मनी के म्यूनिख में इजराइली वाणिज्य दूतावास के निकट बरसाईं गोलियां, मची भगदड़…देखें VIDEO


Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button