बिज़नेस

BSNL 5G: बड़ा धमाका करने को तैयार बीएसएनएल, जल्द शुरू करेगी High-speed डेटा सर्विस, इस मामले में Jio-Airtel को छोड़ा पीछे – Utkal Mail

लखनऊ। सरकारी टेलीकॉम कंपनी (Government telecom company) भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) जल्द अपनी 5G सर्विस शुरू लांच करने की तैयारी कर रही है। बीएसएनएल (BSNL) इस समय अपने नेटवर्क को फास्ट और अफोर्डेबल करने के लिए एडवांस 4G और 5G में परिवर्तित करने पर लगा हुआ है। जिसके लिए BSNL ने कई सेक्टर पर 5G टेस्टिंग भी शुरू कर दी है। BSNL जिस तेजी से 5जी की ओर बढ़ रही है, उससे लगता है कि यह भारतीय टेलीकॉम सेक्टर के लिए गेम चेंजर साबित होगा?

BSNL ने शुरू की 5G टेस्टिंग

भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) ने ऑफिशियली कई जगहों पर अपने 5G नेटवर्क की टेस्टिंग शुरू कर दी है। इसके लिए कंपनी ने कई सारे टेक्नोलॉजी कंपनियों के साथ पार्टनरशिप की है। इन कंपनियों में Lekha Wireless, Galore Networks, VVDN Technologies और WiSig जैसी कंपनियां शामिल हैं। कंपनी जल्द ही अपने ग्राहकों को हाई-स्पीड डेटा सर्विस शुरू करेगी।

BSNL की हुई चांदी…

निजी टेलीकॉम कंपनी के टैरिफ बढ़ने का सबसे अधिक फायदा बीएसएनएल (BSNL) को हुआ। निजी टेलीकॉम कंपनियों के रिचार्ज महंगे होने के बाद बीएसएनएल के सब्सक्राइबर 29.3 लाख बढ़ गए। ऐसा सालों बाद हुआ है। आने वाले समय में बीएसएनएल की सर्विस बेहतर होने की उम्मीद की जा सकती है। अगले एक साल में ग्राहकों को 4G सर्विस मिल सकती है।

 


Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button