भारत

मध्यप्रदेश: एकनाथ शिंदे के सांसद पुत्र पर महाकाल मंदिर में नियम तोड़ने का आरोप, गर्भगृह में प्रवेश कर की पूजा  – Utkal Mail

उज्जैन। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के सांसद पुत्र श्रीकांत शिंदे पर मध्यप्रदेश के उज्जैन स्थित महाकालेश्वर मंदिर के पूजन संबंधित नियम तोड़ने के आरोप लगे हैं।

आरोप है कि शिवसेना सांसद शिंदे ने महाकालेश्वर मंदिर के गर्भगृह में प्रवेश कर महाकाल की पूजा की। इस दौरान उनके साथ उनकी धर्मपत्नी और दो अन्य लोग भी उपस्थित थे। ये घटना कल देर शाम की बताई जा रही है, जिसके वीडियो और फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं। बताया जा रहा है कि श्रीकांत शिंदे शाम की आरती के दौरान मंदिर पहुंचे और गर्भगृह में प्रवेश कर लगभग पांच मिनट तक पूजन किया।

महाकालेश्वर मंदिर के गर्भगृह में सिर्फ पुजारियों को ही प्रवेश करने की अनुमति है। अन्य श्रद्धालु बाहर से दर्शन कर सकते हैं। मंदिर प्रशासन ने लगभग एक साल पहले व्यवस्थाओं के मद्देनजर ये नियम लागू कर दिया है। इसी बीच प्रदेश कांग्रेस के आधिकारिक एक्स हैंडल पर भी इन तस्वीरों को लेकर सवाल खड़े किए गए हैं।

प्रदेश कांग्रेस की ओर से की गई पोस्ट में कहा गया है कि सत्ता के मद में भाजपा और उनके सहयोगी दलों के नेता अपने आप को भगवान से भी ऊपर मानने लगे हैं। नीति, नियम और उनका पालन इन्हें कहां रास आएगा। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री के बेटे द्वारा बाबा महाकाल मंदिर के गर्भ गृह में पत्नी और दो अन्य लोगों के साथ प्रवेश करना ना सिर्फ नियमों का बल्कि सुरक्षा का भी उल्लंघन है।

ये भी पढ़ें- BRICS Summit: पीएम मोदी 22-23 अक्टूबर को जाएंगे रूस, ब्रिक्स शिखर सम्मेलन की 16वीं बैठक में होंगे शामिल 

ये भी पढ़ें- BRICS Summit: पीएम मोदी 22-23 अक्टूबर को जाएंगे रूस, ब्रिक्स शिखर सम्मेलन की 16वीं बैठक में होंगे शामिल 


Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button