भारत

फिल्म कॉन्क्लेव में भाग लेने पटना पहुंचे मनोज तिवारी और अक्षरा सिंह, कहा- बिहार में फिल्म नीति राज्य के पर्यटन को और बढ़ावा देगी – Utkal Mail

पटना। बिहार में फिल्म नीति को मंजूरी मिलने के बाद को पहली बार फिल्म कॉन्क्लेव का आयोजन किया जा रहा है। आज पटना के होटल ताज में इसका आयोजन हो रहा है। इस कार्यक्रम में बिहार से जुड़े कई कलाकार शामिल होने वाले हैं। इस कॉनक्लेव में कलाकार के साथ-साथ फिल्म निर्माता और निर्देशक भी मौजूद रहेंगे। कार्यक्रम का आयोजन फिल्म प्रोत्साहन नीति और बिहार में फिल्म को बढ़ावा देने के लिए किया जा रहा है। उप मुख्यमंत्री सह कला संस्कृति मंत्री विजय सिन्हा की पहल पर बिहार सरकार द्वारा इसका आयोजन किया जा रहा है।

मनोज तिवारी

बिहार फिल्म कॉन्क्लेव और नई फिल्म नीति पर भाजपा सांसद और अभिनेता मनोज तिवारी ने कहा, “बहुत समय से बिहार की फिल्म प्रोत्साहन नीति की अपेक्षा बिहार के कलाकार, निर्माता कर रहे थे। जहां-जहां NDA की सरकार है वहां फिल्म प्रोत्साहन को सच में प्रोत्साहित किया जा रहा है। फिल्म हमारी, कथानक हमारा और शूटिंग कहीं और होती थी। एक-एक फिल्म को जब 4 से 5 करोड़ की सहायता होने लगेगी तो बहुत बड़ा फायदा होगा क्योंकि प्रतियोगित बढ़ेगी। यह बहुत बड़ी पहल हो सकती है लेकिन मेरी निर्माताओं से प्रार्थना है कि इस नीति को केवल सब्सिडी पाने का रास्ता ना समझें।

अक्षरा सिंह 

बिहार फिल्म कॉन्क्लेव और नई फिल्म नीति पर अभिनेत्री अक्षरा सिंह ने कहा, “…यह पहल हम सभी बिहार के और स्थानीय कलाकारों के लिए बहुत बड़ी बात है क्योंकि बहुत सारे लोग अपने सपनों को लेकर कुछ कारण वश यहीं रुक गए हैं हालांकि अब उन कलाकारों को यहां(प्रदेश में) मौका मिलेगा जो बेहद बड़ी बात है।”

विजय सिन्हा

बिहार फिल्म कॉन्क्लेव और नई फिल्म नीति पर उपमुख्यमंत्री विजय सिन्हा ने कहा, “ये नई फिल्म नीति बिहार के प्राकृतिक, ऐतिहासिक और धार्मिक विरासत को दिखाएगी। बिहार की प्रतिभा को बढ़ाएगी। रोज़गार भी बढ़ेगा। बिहार की विरासत और विकास की गति को बढ़ाएगी।”

ये भी पढ़ें- यूपी में बढ़ रहा वन्य जीवों का खतरा, भेड़ियों के बाद लकड़बग्घा की दहशत, मां-बेटे को किया लहूलुहान


Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button