भारत

तुर्किये से लाई जाएगी बीमार बच्ची, CM स्टालिन ने एयर एंबुलेंस से लाने के लिए 10 लाख रुपये की दी मंजूरी – Utkal Mail


चेन्नई। तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम के स्टालिन ने तुर्किये के एक अस्पताल में भर्ती राज्य की दो वर्षीय बच्ची को एयर एंबुलेंस से चेन्नई लाने के लिए शुक्रवार को 10 लाख रुपये मंजूर किये। बच्ची के माता-पिता ने मदद की अपील की थी जिसके बाद स्टालिन का यह आदेश आया है। संध्या नामक यह बच्ची सात सितंबर को विमान से अपने पिता मनोज के साथ अमेरिका (सैन फ्रांसिस्को) से चेन्नई से आ रही थी, लेकिन उसी बीच वह बीमार पड़ गई। 

यह भी पढ़ें- शाह और नड्डा से मिले कुमारस्वामी, जनता दल और भाजपा का हुआ गठबंधन 

ऐसी स्थिति में उड़ान तुर्किये के इस्तांबुल में आपात स्थिति में उतरी थी। यहां एक सरकारी विज्ञप्ति में यह जानकारी दी गयी। इस्तांबुल के मेडिकाना अस्पताल में संध्या को भर्ती कराया गया और तब से उसका वहां सघन चिकित्सा कक्ष में इलाज चल रहा है। मनोज के पास इलाज के लिए जो भी पैसे थे, सारे खर्च हो गये, ऐसी स्थिति में उसने स्टालिन से संध्या के आगे के इलाज के लिए उसे तमिलनाडु लाने में मदद की गुहार लगाई। 

मनोज को पहले ही तुर्किये का अस्पताल सलाह दे चुका है कि उनकी बच्ची जरूरी श्वसन उपकरणों के सहारे चिकित्सा टीम की निगरानी में ही यात्रा कर सकती है क्योंकि उसे सांस लेने में गंभीर समस्या है। सरकार ने कहा कि बच्ची के मां-बाप की मदद की गुहार पर विचार करते हुए स्टालिन ने संध्या को यहां लाने के लिए 10 लाख रुपये मंजूर किये हैं। मुख्यमंत्री के निर्देश पर अनिवासी तमिल पुनर्वास एवं कल्याण आयुक्त कार्यालय बच्ची को यहां लाने के लिए सभी कदम उठा रहा है। 

यह भी पढ़ें- अब दिल्ली में मध्य रात्रि तक बजा सकेंगे लाउडस्पीकर, इन खास मौकों के लिए CM केजरीवाल ने दी अनुमति 


Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button